Breaking Reports

Lok Sabha Election 2024: टिकट कटने के बाद वरुण गांधी ने लिखी इमोशनल चिट्ठी, पीलीभीत से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक...



लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट काफी चर्चित सीट थी। इस सीट से गांधी परिवार के वरुण गांधी काफी समय से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ते आये हैं और जीत भी हासिल करते हैं। इस बार के चुनाव में भाजपा से टिकट कटने और किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी। इसी बीच होली से एक दिन पहले आई भाजपा की लिस्ट में वरुण गांघी का नाम नहीं था। उनकी जगह योगी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद का नाम था। टिकट न मिलने के बाद फिर सियासी गलियारों में चर्चा थी कि वरुण अब किसी अन्य दल से या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। आज वरुण गांधी ने एक भावुक चिट्ठी लिख अपनी आगे की योजना के बारे में जानकारी साझा कर दी है।

वरुण गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर अपनी चिट्ठी शेयर कर कहा, "पीलीभीत वासियों को मेरा प्रणाम! आज जब मैं यह पत्र लिख रहा हूं, तो अनगिनत यादों ने मुझे भावुक कर दिया है। मुझे वो 3 साल का छोटा सा बच्चा याद आ रहा है जो अपनी मां की उंगली पकड़ कर 1983 में पहली बार पीलीभीत आया था, उसे कहां पता था एक दिन यह धरती उसकी कर्मभूमि और यहां के लोग उसका परिवार बन जाएंगे।    

मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वर्षों पीलीभीत की महान जनता की सेवा करने का मौका मिला। महज एक सांसद के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के तौर पर भी मेरी परवरिश और मेरे विकास में पीलीभीत से मिले आदर्श, सरलता और सहृदयता का बहुत बड़ा योगदान है।  आपका प्रतिनिधि होना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैंने हमेशा अपनी पूरी क्षमता से आपके हितों के लिए आवाज उठाई। 

 एक सांसद के तौर पर मेरा कार्यकाल भले समाप्त हो रहा हो, पर पीलीभीत से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक खत्म नहीं हो सकता। सांसद के रूप में नहीं, तो बेटे के तौर पर सही, मैं आजीवन आपकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध हूं और मेरे दरवाजे आपके लिये हमेशा पहले जैसे ही खुले रहेंगे। मैं राजनीति में आम आदमी की आवाज उठाने आया था और आज आपसे यही आशीर्वाद मांगता हूं कि सदैव यह कार्य करता रहूं, भले ही उसकी कोई भी कीमत चुकानी पड़े।" 

वरुण ने आखिर में कहा, "मेरा और पीलीभीत का रिश्ता प्रेम और विश्वास का है, जो किसी राजनीतिक गुणा- भाग से बहुत ऊपर है। मैं आपका था, हूं और रहूंगा।"

No comments